Ncc डे पर कैडेट्स को बताया ncc का गौरवशाली इतिहास..

Ncc डे पर कैडेट्स को बताया ncc का गौरवशाली इतिहास..

ग्वालियर..

एनसीसी यानी नेशनल कैडेट कोर का 71 वा एनिवर्सरी डे कार्यक्रम यानी एनसीसी डे आज ग्वालियर में भी मनाया गया.. ग्वालियर के कंपू स्थित एनसीसी बटालियन हेड क्वार्टर पर इस अवसर पर अनेक कार्यक्रम आयोजित किए गए ।इसमें एनसीसी के कैडेट्स को एनसीसी का महत्व बताते हुए मोटिवेशनल स्पीच दी गई और सेना में भर्ती के संबंध में उनको टिप्स भी दिए गए..

.. ग्वालियर के कंपू क्षेत्र में स्थित एनसीसी बटालियन हेड क्वार्टर पर इन दिनों एनुअल ट्रेनिंग कैंप के साथ-साथ आरसीटीसी और पीएटीसी कैंप का आयोजन किया जा रहा है.. ncc दिवस के अवसर पर एनसीसी का इतिहास भी बताया गया और कमांडिंग ऑफीसर होता है ने बताया कि 1962 के युद्ध के बाद एनसीसी का महत्व और बढ़ गया और छात्र-छात्राओं की रुचि भी एनसीसी की ओर लगातार बढ़ती जा रही है ।और कैडेट्स के रुझान को देखते हुए और भी नए बदलाव लाए जा रहे हैं..

..जिसमें अलग-अलग राज्यों की करीब 500 महिला कैडेट हिस्सा ले रही हैं ..जिसमें नॉर्थ ईस्ट ,आंध्र प्रदेश ,उड़ीसा ,महाराष्ट्र ,कर्नाटक और गोवा की महिला कैंडिडेट यानी कि गर्ल्स कैंडिडेट हिस्सा ले रही हैं ..सबको एनसीसी दिवस के अवसर पर एनसीसी का महत्व बताया गया और उनके पर्सनलिटी डेवलपमेंट के बारे में भी बटालियन के सीओ ने जानकारी दी..

News Source..
कर्नल एमएस चहल –कमांडिंग ऑफिसर, 8एमपी गर्ल्स बटालियन ,एनसीसी
Subedar Rb rathore..

0Shares

Post Author: Javed Khan

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *