जरूरतमंदों को ,जीवाजी क्लब ने  60,000 से ज्यादा फूड पैकेट बाँटने का किया दावा..

जरूरतमंदों के लिए बड़ी सहायता ,जीवाजी क्लब ने  60,000 से ज्यादा फूड पैकेट बाँटने का किया दावा..
संकट की घड़ी में जीवाजी क्लब जरूरतमंदों और असहाय लोगों के लिए आया सामने, कर रहा है फूड पैकेट्स वितरन
*ग्वालियर*। जिस प्रकार पूरे देश में संकट की घड़ी चल रही है। लोगों के बीच में डर और भय का माहौल बना हुआ है। लोगों की चिंता है कि उन्हें दो वक्त का खाना कैसे प्राप्त होगा। इसी के चलते जीवाजी क्लब ने एक बड़ा कदम उठाया है घर-घर तक जरूरतमंदों के लिए फूड पैकेट पहुंचाए जा रहे हैं। दिन प्रतिदिन फूड पैकेट की संख्या में बढ़ोतरी की जा रही है ,ताकि इस संकट और भय के माहौल में कोई भी जरूरतमंद भूखे पेट ना सोए।
जीवाजी क्लब के अध्यक्ष संग्राम कदम एवं सचिव तरुण गोयल ने बताया कि किस तरह से बहुत लोग मदद के लिए सामने आ रहे हैं। क्लब से शहर के गणमान्य लोग जुड़े हैं जिनका पूरा सहयोग इस मुहिम में मिल रहा है। उन्होंने यह भी बताया कि लगभग 60,000 फूड पैकेट सभी के सहयोग से बांटे जा चुके हैं। वहीं *जीवाजी क्लब फूड बैंक द्वारा 19  अप्रैल को 2995 फूड पैकेट बांटे गए।*
जीवाजी क्लब सिर्फ ग्वालियर महानगर कि नहीं पूरे देश की एक गौरवशाली संस्था है। जिस प्रकार निस्वार्थ भाव से जीवाजी क्लब के अध्यक्ष संग्राम, कदम सचिव तरुण गोयल , समस्त जीवाजीयन्स एवं वर्कर द्वारा इस मुहिम को आगे बढ़ाया जा रहा है वह एक सराहनीय कदम है। जीवाजी क्लब द्वारा दिए जा रहे संदेश कि , *जरूरतमंदों की सेवा करना ही परम कर्तव्य है* , जीवाजी क्लब संस्था के गौरव में चार चांद लगाने का कार्य कर रहा है।
 जीवाजी क्लब के अध्यक्ष संग्राम कदम व सचिव तरुण गोयल ने बताया कि जिस तरह जीवाजी क्लब द्वारा लगातार अपील की जा रही है कि लोगों का जीवन अमूल्य है उनकी सुरक्षा करना उनका प्रथम कर्तव्य है लगातार यह समझाया जा रहा है कि सैनिटाइजर मास्क का उपयोग करना कितना आवश्यक है अपने आसपास और खुद की सफाई रखना कितना जरूरी है उसी प्रकार हम यह भी देखभाल करते हैं की क्लब की रसोई में भोजन बनने की प्रक्रिया शुरू होने से पहले रसोई की अच्छे से साफ सफाई सैनिटाइजेशन हो। वर्कर्स  अपना कार्य शुरू करने से पहले, हाथों को अच्छे से सैनिटाइज करें एवं  ग्लव्स का उपयोग करें। ताकि हमारा शहर ग्वालियर स्वस्थ एवं सुरक्षित रहे।
0Shares

Post Author: Javed Khan

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *